3 Steps To Manifestation The Thoughts Into Reality

Manifestation The Thoughts | feelings | thoughts | actions | भावनाएं | क्रियाए | विचार

विचार ही चीज़ें बन जाते हैं! जो कोई भी व्यक्तिगत विकास का अध्ययन करता है वह जानता है कि यह सच है। लेकिन कितने लोग तीन Steps को जानते हैं जो आपको गारंटी देते हैं कि आप अपनी इच्छाओं को पूरा कर सकते हैं?

3 Steps To Manifestation The Thoughts Into Reality

Thoughts : विचार

क्या आप जानते हैं कि आपके विचार वास्तव में कितने शक्तिशाली हैं? क्या आप पूरी तरह से जानते हैं कि आपको प्रति दिन लगभग 50,000, विचार आते हैं, और आपके ये विचार आपके जीवन में आपके साथ होने वाली हर चीज पर सबसे शक्तिशाली प्रभाव डालते हैं। और यही कारण है कि आपने उन चीजों को अपने जीवन मे आकर्षित किया है जिन्हें आप जानते हैं, जिस घर में आप रहते हैं और जिस कार को आप चलाते हैं।

वास्तव में सभी के विचारों का परिणाम ही है जो दुनिया की हर चीज को आकार देती है जो दुनिया मे मौजूद है, जो कुछ भी मौजूद है वह हम सब के विचारों का ही परिणाम हैं। अब आपके मन मे विचार आया होगा कि, “यदि यह सच है तो क्या हम जो कुछ भी चाहते हैं, उसे अस्तित्व में लाना संभव क्यों नहीं है?” वैसे इस प्रशं का संक्षिप्त सरल उत्तर हाँ है!

यह जानबूझकर विचार की शक्ति के माध्यम से ही संभव होता हैं। हमारे अकेले विचार में ठोस (कार, घर, नाव) और अस्पृश्य (शांति, सद्भाव और आनंद) चीजों को अस्तित्व में लाने की शक्ति होती है। हमारा पक्का इरादा या निर्देशित सोच और विश्वास, हम जो कुछ भी चाहते हैं उसे प्रकट करने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली विचार बनाने के लिए पर्याप्त है, लेकिन आपको दो अन्य चीजों को भी जोड़ना होगा।

Feelings : भावनाएं

सबसे पहले, आपके विचारों को भावना द्वारा समर्थित होना चाहिए। भावना जितनी मजबूत होगी – विचार उतना ही मजबूत होगा। अपने भीतर वही भावनाएँ पैदा करना आवश्यक है, जो भावनाएँ आपके मन में तब होंगी जब आप वास्तव में अपनी इच्छा को प्राप्त कर लेंगे। आप वास्तव में इसे हर समय विपरीत दिशा में ही करते हैं।

Feelings

उदाहरण के लिए, आप सोचते हैं कि आप जिस चीज से डरते हैं वह हो सकता है और अचानक आप भयभीत, तनावग्रस्त महसूस करते हैं और यहां तक ​​कि कुछ शारीरिक लक्षण जैसे पसीना या कांपना या बस कांपना शुरू कर सकते हैं। सोचने के इस तरीके को उलटना शुरू करें।

इसे भी जाने :- 10 proven tips to get what you want in your life.

केवल वही सोचें जो आप चाहते हैं और उससे जुड़ी भावनाओं को संजोएं। उस आदर्श व्यक्ति से मिलना और उससे शादी करना कैसा लगेगा? उस नई मर्सिडीज के पहिए के पीछे या उस नए घर की रसोई में कैसा लगेगा?

Action : क्रिया

दूसरा प्रमुख घटक क्रिया action है! कुछ Action करने के लिए तैयार रहना आवश्यक है। यह एक महत्वपूर्ण बिंदु है जिसे कई लोग छोड़ देते हैं! आपको जो कार्य करने की आवश्यकता है वह ज़ोरदार या कठिन नहीं होगा, यह सुखद होगा और आपको सही लगेगा। हम में से प्रत्येक यहाँ ग्रह पर ब्रह्मांड के पूर्ण संचालन में अपनी विशेष भूमिका निभाता है। हम सब एक हैं, परस्पर जुड़े हुए हैं और अन्योन्याश्रित हैं।

आपकी इच्छाएं लगभग हमेशा किसी न किसी प्रकार की कार्रवाई और अन्य लोगों के साथ संबंध के माध्यम से आएंगी। आपके विचारों में आपके जीवन और परिस्थितियों को पूरी तरह से बदलने की शक्ति है। जब विचार भावनाओं द्वारा समर्थित होते हैं तो वे एक अजेय शक्ति बन जाते हैं जो आपको जीवन में जहाँ भी आप जाना चाहते हैं, वहाँ ले जाते हैं।

लेकिन जब ये कदम आपके सामने पेश किए जाएं तो आपको अपनी इच्छाओं की ओर कदम बढ़ाने के लिए तैयार रहना चाहिए। उदाहरण के लिए यह सोचना और विश्वास करना कि आप अपनी जीवन साथी से मिलेंगे, आपको उससे मिलने के लिए बहुत सारे अवसर मिलेंगे, लेकिन आप ऐसा कभी नहीं करेंगे।

इसे भी जाने :- 7 easy ways to accomplish goal Smartly.

यदि आप पूरे दिन घर पर बैठे रहते हैं और बाहर जाकर कार्य नहीं करते हैं! आप पा सकते हैं कि आपको अधिक बार स्थानों पर जाने के लिए कहा जाने लगा है या किसी ऐसी जगह पर आमंत्रित किया गया है जहाँ आप पहले कभी नहीं गए हैं। आप गलती से पुराने दोस्तों से भी मिल सकते हैं या नई दोस्ती विकसित कर सकते हैं।

यह ब्रह्मांड है जो आपको आपकी इच्छाओं के पथ पर स्थापित कर रहा है। वह निमंत्रण ले लो। यहां तक ​​कि अगर ऐसा कुछ है जिसे करने की आपकी कोई इच्छा नहीं है या आप कहीं नहीं जाना चाहते हैं, तो आपको निमंत्रण स्वीकार करना चाहिए। कौन जानता है कि आप किससे मिल सकते हैं या आप कहां पहुंच सकते हैं!

तो याद रखें,

1 – विचारों में शक्ति होती है।

2 – मजबूत भावना और विश्वास द्वारा समर्थित विचार बहुत ब्रह्मांड को बदल सकते हैं और कुछ भी बना सकते हैं जो आप चाहते हैं।

3 – क्रिया आपकी इच्छाओं को पूरा करने और अपने सपनों का जीवन जीने के लिए अंतिम महत्वपूर्ण घटक है। अब वहाँ से बाहर निकलें और बनाना शुरू करें!

Conclusion

अंत में, अभिव्यक्ति एक व्यक्तिगत विकास प्रक्रिया है जिसका उपयोग आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए किया जा सकता है। अभिव्यक्ति प्रक्रिया का पालन करने के लिए तीन सरल चरण हैं: अपना इरादा निर्धारित करना, जो आप चाहते हैं उसकी कल्पना करना और कार्रवाई करना। इन चरणों का पालन करने से आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं और वह जीवन बना सकते हैं जिसे आप जीना चाहते हैं।

close
आजादी का अमृत महोत्सव

हमारी नई पोस्ट की जानकारी लेने के लिए हमे सबस्क्राइब करे।

Author

Author

Gulsan Ali

मेरा नाम Gulsan Malik हैं । मैंने Delhi College of Engineering ( जो अब Delhi Technological University हो गया हैं। ) से Electrical Engineering में B.Tech.किया हैं। मैं पिछले 3 साल से Successfully Network Marketing सिख रहा हूँ। इस समय में मैंने बहुत से Direct Selling / Network Marketing कंपनियों की study की है। मेरा उद्देश्य आपको नेटवर्क मार्केटिंग के बारे में best से best information देना है।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Alert: Content is protected !!